Skip to content
Home » Blog » हल्दीराम फ्रेंचाईजी कैसे ले 2022, Haldiram franchise kaise le

हल्दीराम फ्रेंचाईजी कैसे ले 2022, Haldiram franchise kaise le

haldiram-franchise-kaise-le

Haldiram franchise kaise le, हल्दीराम रेस्टोरेंट, हल्दीराम फ्रेंचाईजी, हल्दीराम डिस्ट्रीब्यूटरशिप/ एजेंसी कैसे लें, हल्दीराम डीलरशिप, हल्दीराम नमकीन एजेंसी और हल्दीराम प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले, Haldiram ki agency kaise le, Haldiram investment cost and land reqirement in india, Haldiram franchise profit

हल्दीराम की फ्रेंचाईजी कैसे ले (Haldiram ki agency kaise le)

इस आर्टिकल में हम आपको बताएगें कि हल्दीराम की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले (Haldiram franchise kaise le). हल्दीराम की फ्रैंचाइज़ी की इंडिया में investment cost कितनी है. हल्दीराम की फ्रैंचाइज़ी में प्रॉफिट कितना मिलता है. और इसके लाभ क्या है.

हल्दीराम, भारत की नमकीन और मिठाईयां बनाने की सुप्रसिद कंपनी है. हल्दीराम फ्रैंचाइज़ एक अच्छी तरह से स्थापित मीठा और नमकीन ब्रांड है और हल्दीराम का फ्रैंचाइज़ी बनना आप के लिए एक सुनहरा अवसर है. जो भारत में हल्दीराम फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के इच्छुक हैं. हल्दीराम ब्रांड भारत के अलावा 23 से अधिक देशों में पोपुलर है.

हल्दीराम कंपनी के बारे में (Haldiram company overview)

  • हल्दीराम की डीलरशिप या फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले इस कंपनी के बारे में थोडा जान लेते है. हल्दीराम की शुरुआत 1937 में श्री गंगाराम अग्रवालद्वारा बीकानेर में एक छोटी सी दुकान के रूप में हुई थी. यह भूमि अपने स्वादों के लिए प्रसिद्ध थी.
  • 1982 तक, हल्दीराम की दुकाने दिल्ली तक स्थापित हो गई थी. उसके बाद इन्होने उच्च गुणवत्ता की नमकीन और मिठाइयाँ बनाने पर फोकस किया.
  • देखते ही देखते अगले दशक में व्यापार कई गुना बढ़ गया. देश में ही नही बल्कि विदेशो में भी. अब तक हल्दीराम एक ऐसी फ़ूड प्रोडक्ट ब्रांड बन गया. जो स्वाद, स्वच्छता और इनोवेशन का पर्याय था.
  • संयुक्त राज्य अमेरिका पहला बाजार था, कंपनी ने वहां बड़ी भारतीय आबादी के लिए निर्यात करना शुरू किया.
  • कंपनी ने लगभग 15 उत्पादों के साथ शुरुआत की थी. वही आज हल्दीराम के 400 प्रोडक्ट्स मार्केट में बिकते है.
  • हल्दीराम, भारत में एक छोटे शहर के उद्यम के रूप में जो शुरू हुआ था. वही आज यह पुरे विश्व में पहचान लिए हुए है. यह कंपनी 80 देशो में अपना बिजनेस करती है. जिसमे इंग्लेंड, अमेरिका, श्री लंका, कनाडा, UAE, जापान आदि. इसके अलावा साल 2017 में हल्दीराम को द लार्जेस्ट स्नैक कंपनी का ख़िताब मिला था.
  • हल्दीराम का हेड कवार्टर नागपुर में है. देश के अलग अलग लोकेशन पर जैसे दिल्ली, रुद्रपुर, नॉएडा, नागपुर और गुडगाँव में इनके manufacturing प्लांट्स है.
  • बात करे इस कंपनी की सालाना टर्न ओवर की तो हल्दीराम का सालाना टर्न ओवर 400 करोड़ है. साथ ही इसकी ब्रांड वैल्यू तकरीबन 1500 करोड़ रुपए है.
  • हल्दीराम के प्रोडक्ट्स रेंज की बात करें तो यह 400 से अधिक अलग अलग प्रोडक्ट्स उपलब्ध करवाती है.

हल्दीराम फ्रेंचाईजी लेने में कितनी इन्वेस्टमेंट कॉस्ट लगेगी

चलिए अब जानते है हल्दीराम की फ्रेंचाईजी लेने के लिए कितनी इन्वेस्टमेंट और जगह की जरूरत पड़ती है. हल्दीराम फ्रेंचाईजी का मोडल कुछ इस तरह है.

हल्दीराम कंपनी द्वारा तीन तरह की फ्रेंचाईजी दी जाती है. Kiosk outlet, Casual Dinner, Quick service dinner. हल्दीराम की डीलरशिप के लिए एक फ्रेंचाईजी को जो निवेश लागत का भुगतान करना पड़ता है, वह ज्यादातर उस प्रकार पर निर्भर करता है आप किस प्रकार की फ्रेंचाईजी ले रहे है.

नीचे हल्दीराम के विभिन्न फ्रेंचाईजी प्रकारों की लागत के बारे में बताया गया है.

  • For Haldiram Restrorent – हल्दीराम रेस्ट्रोरेन्ट की फ्रेंचाईजी लेने के लिए 20 से 30 लाख तक की लागत है. साथ ही 1000 स्क्वायर फीट से 2000 स्क्वायर फीट जमीन होनी चाहिए.
  • For Haldiram Retail Outlet – हल्दीराम रिटेल आउटलेट की फ्रेंचाईजी लेने की लागत 30 लाख से 35 लाख है. साथ ही आपके पास 1000 स्क्वायर फीट से 1500 स्क्वायर फीट तक जमीन होनी चाहिए.
  • For Haldiram Distributorship – हल्दीराम की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने की लागत 20 लाख 40 लाख के बीच है. साथ ही 1000-1500 स्क्वायर फीट जगह होनी चाहिए.
  • For Haldiram Dealership – Haldiram की डीलरशिप की लागत 10 से 15 लाख रुपए है. साथ ही आपके पास 500 से 1000 स्क्वायर फीट जगह उपलब्ध होनी चाहिए.
  • For Kiosk/ Outlet – Halddiram की kiosk या आउटलेट लगाने की लागत 10 से 20 लाख है. साथ ही इसमें 500 से 800 स्क्वायर फीट जगह की जरूरत होती है.

इसके अलावा कंपनी आपसे किसी प्रकार का सेक्योरिटी चार्ज नही लेती है. यदि जगह आपकी खुद की है तो उसके लिए आपको कोई pay नही करना होता है. इससे आपका खर्च कम हो जाएगा.

ऑनलाइन हल्दीराम की फ्रेंचाईजी कैसे ले (How to get haldiram franchise) Apply Online

हल्दीराम फ्रेंचाईजी के रूप में अपने साथ बिजनेस करने का सुनहरा अवसर देता है. हल्दीराम की फ्रेंचाईजी इनके नजदीकी ऑफिस में जाकर भी पूछताछ कर सकते है.

इसके अलावा आप ऑनलाइन भी हल्दीराम की फ्रैंचाइज़ी ले सकते है. चलिए जानते है कि ऑनलाइन हल्दीराम की फ्रेंचाईजी के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें.

जब आप इनकी इन्वेस्टमेंट केटेगरी का चुनाव कर लेते हैं, तो निम्नलिखित चरणों के लिए आपको सीधे कंपनी से संपर्क करने की आवश्यकता होती है. इसमें किसी थर्ड पार्टी की भागीदारी नहीं होती है. कंपनी सीधे अनुबंधों से संबंधित होती है.

हल्दीराम रेस्टोरेंट फ्रेंचाइजी, हल्दीराम डिस्ट्रीब्यूटरशिप, हल्दीराम डीलरशिप, हल्दीराम नमकीन एजेंसी और हल्दीराम प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आप आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह प्रक्रिया बहुत आसान है.

How to get Haldiram franchise (apply online)

  • Step 1. Haldiram की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाए.
  • Step 2. “Apply Now” पर क्लिक करें.
  • Step 3. एक फॉर्म खुल जाएगा. जहाँ आपको अपनी बेसिक पर्सनल इनफार्मेशन देनी है. जैसे आपका नाम, पता, मोबाइल नंबर, मेल आईडी, वैल्यू ऑफ़ इन्वेस्टमेंट आदि जानकारी देनी होती है. जानकारी भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करना है.
  • Step 4. इसके बाद कंपनी के कस्टमर सपोर्ट आपसे संपर्क करेगा. और बाकि इनफार्मेशन के बारे में चर्चा करेगा.

यह होने के बाद कम्पनी का एरिया मेनेजर आपके तय किए गए लोकेशन पर विजिट करेगा. वो यह देखेगा कि आपकी लोकेशन शहर में है या शहर के बाहर है. इसके अलावा 2-3 किलोमीटर दायरे में कोई और कंपनी का फ्रैंचाइज़ी स्टोर तो नही है. यदि ऐसा है तो वह लोकेशन आपको बदल लेनी चाहिए.

हल्दीराम फ्रेंचाईजी लेने के लिए आवश्यक डाक्यूमेंट्स

हल्दीराम फ्रेंचाईजी लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज कौन कौन से है. हल्दीराम की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए निम्नलिखित डाक्यूमेंट्स आवश्यक होते है.फ्रेंचाईजीहल्दीराम फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज कौन कौन से है. हल्दीराम की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए निम्नलिखित डाक्यूमेंट्स आवश्यक होते है.

  • Id proof – आधार कार्ड या पेन कार्ड या वोटर आईडी कार्ड
  • Bank account details like account passbook
  • Address proof – लाइट बिल या राशन कार्ड
  • Property proof – Full property documents with address, NOC, लीज अग्रीमेंट

हल्दीराम फ्रेंचाईजी में प्रॉफिट एंड मार्जिन

यदि बात करे हल्दीराम फ्रेंचाईजी से मिलने वाले प्रॉफिट और मार्जिन की. तो यह टोटली डिपेंड करता है आपके फ्रेंचाईजी केटेगरी पर. जैसे आप एक हल्दीराम रेस्ट्रोरेन्ट खोल रहे है या डिस्ट्रीब्यूटरशिप ले रहे है. इसके साथ ही आपके कंपनी के साथ व्यवहार कैसा है. कंपनी हर साल अपने फ्रेंचाईजी के लिए नए ऑफर्स और स्कीम लाती रहती है.

भारत में हल्दीराम की फ्रेंचाईजी के लाभ

यह भारत में सबसे लोकप्रिय स्नैक कॉर्नर में से एक है. इस पर मिठाई से लेकर नमकीन, स्नैक्स तक सब कुछ मिलता है. भारत में लोग नमकीन, स्वीट्स, स्नैक्स अचार कहाँ बेहद पसंद करते है. इसके अलावा शादी, पार्टी, रिशेप्शन, त्योहार आदि पर लोग ऐसे प्रोडक्ट्स को जरुर खरीदते है.

हल्दीराम एक ऐसा ब्रांड बना हुआ है, जिसे अपने प्रोडक्ट्स की सेल बढ़ाने के लिए अपने विज्ञापन और ब्रांड की मार्केटिंग पर ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं है. क्योकि कंपनी ने क्वालिटी और स्वाद से पब्लिक का मन जीता है.

यह बिजनेस आलरेडी ग्रो हो चूका है. बस इसे अब अधिक अधिक लोगों तक पहुँच बनानी है. इसके अलावा फ्रैंचाइज़ी लेने वालो से इन्वेस्टमेंट कॉस्ट के अलावा कोई चार्ज नही किया जाएगा. साथ ही इसमें आपको किसी तरह का टारगेट नही दिया जाता.

हल्दीराम फ्रेंचाईजी के संपर्क नंबर (toll free number)

Haldiram company head office – Old Pardi Naka, Bhandara Road, Nagpur – pincode 440032

Phone number – +91 8420447882

Mail id – info@haldiramsfranchises.in

Rajasthani namkeen distributorship kaise le

FAQ’s

Q. Haldiram ki franchise kaise le?

एक बार जब आप हलदीराम की फ्रैंचाइज़ी का प्रकार चुन लेते है. और उपर बताए गए तरीके से रजिस्ट्रेशन करने के बाद कंपनी द्वारा आपको संपर्क किया जाता है.

Q. क्या Haldiram franchise लेना फायदेमंद होगा?

Ans. यदि आपको लगता है कि हल्दीराम की फ्रैंचाइज़ी लेनी चाहिए या नही. हल्दीराम की फ्रैंचाइज़ी लेना कितना फायदेमंद होगा? हल्दीराम का सालाना टर्नओवर 400 करोड़ है और इसकी ब्रांड वैल्यू 1500 करोड़ है. हल्दीराम कंपनी भारत मे वेल सेट है. इसके अलावा इनके प्रोडक्ट्स की डिमांड तो काफी पोपुलर है कि इसका प्रचार करने की भी आवश्यकता नही है..

Q. हल्दीराम फ्रेंचाईजी कस्टमर केयर नंबर क्या है?

यदि आप भारत में हल्दीराम की फ्रेंचाइजी शुरू करना चाहते हैं, तो आप उपलब्ध फॉर्म भरकर सीधे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या इसपर डायरेक्ट Haldiram franchise contact number/ कस्टमर केयर नंबर for inquiries +91 8420447882 कॉल कर सकते हैं.

Q. हल्दीराम फ्रेंचाईजी कैसे काम करती है?

हल्दीराम फ्रैंचाइज़ी बिजनेस मॉडल की बात करें तो 1) Franchise 2) Haldiram Restaurant 3) Retail Outlet 4) Haldiram Distributorship 5) Haldiram Dealership 6) Kiosk/Outlet. टोटल छ तरह के बिजनेस अवसर प्रदान करती है.

Q. हल्दीराम फ्रेंचाइजी की कीमत क्या है?

Ans. हल्दीराम फ्रेंचाईजी की कीमत इस बात पर निर्भर करती है कि आप किस तरह की फ्रेंचाईजी लेना चाह रहे है. जैसा कि हमने उपर बताया कि हल्दीराम छ तरह के फ्रेंचाईजी बिजनेस प्रदान करती है. अलग अलग फ्रेंचाईजी प्रकार की कीमत अलग अलग है.

Q. Haldiram distributorship cost क्या है?

Ans. यदि आप हल्दीराम की distributorship लेना चाहते है तो इसकी distributorship cost 20 से 40 लाख रुपए है. इसके साथ ही 1000-1500 स्क्वायर फीट जगह भी होनी चाहिए.

Q. Haldiram restrorent cost क्या है?

Ans. यदि आप हल्दीराम restrorent शुरू करना चाहते है तो, हल्दीराम रेस्ट्रोरेन्ट की लागत 20 से 30 लाख रुपए है. साथ ही आपके पास 1000 से 2000 स्क्वायर फीट जगह होनी चाहिए.

Q. हल्दीराम रेस्ट्रोरेन्ट फ्रेंचाईजी शुरू करने में कितना खर्च आता है?

Ans. Haldiram रेस्ट्रोरेन्ट फ्रेंचाईजी शुरू करने में 20 से 30 लाख खर्च आ सकता है. यह राशि केवल अनुमानित बताई गई है. इसके अलावा यह स्थान और रेस्ट्रोरेन्ट साइज़ पर निर्भर करता है.

Q. हल्दीराम की फ्रेंचाईजी लेकर कितना मुनाफा कमाया जा सकता है?

Ans. यह निर्भर करता है कि आप कितनी संख्या में ग्राहकों को सेवा दे रहे है. जितने ज्यादा ग्राहक होगे. मुनाफा उतना अधिक होगा. यदि आप अपना आउटलेट किसी बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन या एयरपोर्ट के आस पास शुरू करते है. तो बड़ी संख्या में ग्राहक आपकी सेवा प्राप्त कर सकते है.

Q. Haldiram franchise कितने साल के अग्रीमेंट के साथ दी जाती है?

Ans. Haldiram franchise का agreement 5 साल तक मान्य रहता है.

Q. वर्तमान में हल्दीराम कंपनी का मालिक कौन है?

Ans. हल्दीराम कंपनी का मालिक श्री शिवकिशन अग्रवाल है.

तो दोस्तों Haldiram franchise के साथ डील पक्की समझे…

इस आर्टिकल में आपने जाना हल्दीराम रेस्टोरेंट, हल्दीराम फ्रेंचाईजी, हल्दीराम डिस्ट्रीब्यूटरशिप, हल्दीराम डीलरशिप, हल्दीराम नमकीन की एजेंसी कैसे लें, और हल्दीराम प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले. साथ ही हल्दीराम कंपनी के बारे, हल्दीराम फ्रेंचाईजी कस्टमर केयर कांटेक्ट नंबर जाना. हमे आशा है कि यह आर्टिकल आपको जानकारी भरा लगा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.